How To Use Rizzle App In Hindi - Rizzle App क्या है, Rizzle App से पैसे कैसे कमाए (A to Z Full Guide)

हेय दोस्तों, आजका विषय है make money पर। इंटरनेट की दुनिया में पैसे कमाना सरल होता जा रहा है, जरुरत है तो थोड़ी मेहनत और सब्र की।


आज आपको में एक ऐसे Application के बारे में बताने वाला हूँ जिससे हर कोई पैसे कमा सकता है। यह application को इस्तेमाल करना काफी सरल है और इसमें sponsored के जरिये हमे पैसे दिए जाते है, हम अन्य को भी पैसे sponsored में दे सकते है। 

काफी अच्छा App है और मेने खुद 3 दिन के अंदर मेरा चैनल rizzle में monetize कराया और कुछ पैसे मुझे मिलना शुरू हो गए थे। तो चलिए जानते है rizzle app की सारी जानकारी। 

इस पोस्ट में हम क्या सीखेंगे:

  • Rizzle App क्या है। 
  • Rizzle App कैसे शुरू करे। 
  • Rizzle App को Monetize कैसे करे। 
  • Rizzle App से पैसे कैसे कमाए। 

Rizzle App क्या है:-

Rizzle app एक वीडियो platform app है जहा पर आपको 60 सेकंड का वीडियो बनाना रेहता है। अगर आपको वीडियो बनाने  में दिलचस्पी है तो यह app आपके लिए ही है, minimum 20 sec की वीडियो जरुरी है उसके बाद आप पोस्ट कर सकते है। 

इसमें episode के जरिये वीडियो create करना होता है, आपको live वीडियो create कर अपलोड करना है आप अपनी gallery से अन्य वीडियो पोस्ट नहीं कर सकते, लेकिन वीडियो में समझाने के लिए image add कर सकते है और उसपे वीडियो बना सकते है। 

यहाँ पर बोहत users मौजूद है जिनके साथ collab करके भी वीडियो बना सकते है। 

Rizzle app पर आप कुछ भी जरुरी चीज़े शेयर कर सकते हो, आप अपने मन की बाते कह सकते हो, इस app में comment की सुविधा नहीं है अगर आपको कोई संदेश देना हो तो Discord app डाउनलोड करना होगा। 

जिस भी विषय में आपको अच्छा ज्ञान हो उसे आप rizzle पर शेयर कर सकते है। Rizzle app में quetion answer की सुविधा है जहा पर कई सरे सवाल मौजूद है जिनपे आप वीडियो बना कर भी पैसे earn कर सकते है। 

Rizzle App कैसे शुरू करे:-


इसकी प्रक्रिया काफी सरल है आपको play store में सर्च करना है Rizzle app, और उसे डाउनलोड कर लेना है। 



आपको अपना profile सेट उप कर लेना है उसके बाद आपको कई चैनल के नाम दिए जायेंगे हम एक नए चैनल बना सकते है, में blog journey से नया चैनल शुरू करता हूँ मेने कई चैनल पेहले से बना रखे है। 




 उसके बाद आपको अपनी country सेलेक्ट करना है, तो हम india सेलेक्ट करेंगे। आपको निचे music option दिया जायेगा जिसे क्लिक करके आप कोई भी music अपने एपिसोड में add कर सकते है।


इतना करने के बाद हमारा चैनल setup हो जायेगा। उसके बाद का हमारा अगला काम है setting में। 



आपको प्रोफाइल में जाना है और सेटिंग में क्लिक करना है उसके बाद आपको Privacy Settings का ऑप्शन मिलेगा उसमे क्लिक करने के बाद ' Show your earning publicly ' में आप चाहो तो उसे चालू रख सकते हो या उसे बंध कर दे। आपकी जो भी earning होगी वह हर visitors को दिखाई जाएगी तो यह आपकी मर्जी है। 


प्रोफाइल setup के बाद कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस होगा आपको काफी वीडियो बनाने होंगे तब जेक earning का ऑप्शन आएगा, आपको नार्मल चैनल को premium चैनल बनाना होगा। तो सिर्फ इतना काम के बाद आपका चैनल fully setup हो जायेगा। 

Rizzle App को Monetize कैसे करे:-

Rizzle app में आप काफी बाते शेयर कर सकते हो आप पर्सनल कोइ भी विषय चुन सकते हो और उस पर वीडियो बना सकते हो। वीडियो की लिमिट 1 मिनिट तक है उसमे जो चाहे आप शेयर कर सकते हो। 

अब बात करते है rizzle में monetize कैसे करे। 

आपको अपने channel में 30 वीडियो बनानी है हर वीडियो सही तरीके से बनाया गया होना चाहिए आपका टॉपिक वीडियो में सही तरीके से क्लियर होना चाहिए। 

30 वीडियो बनाने के बाद आपका चैनल premium चैनल के लिए ready हो जायेगा। तो आप नार्मल चैनल को प्रीमियम चैनल में अप्लाई करदे। 

कुछ समय के बाद आपको पैसे मिलना शुरू हो जायेंगे, शुरुआत में 14rs या उससे अधिक मिल सकते है। ( अगर 30 वीडियो में प्रीमियम नहीं आता तो अन्य और वीडियो बनाये )

आप जितने ज्यादा वीडियो बनाते जाओगे उस types से आपकी earning बढ़ेगी, अब हम जानते है की rizzle aap में earning किस तरह से होती है और कितने माध्यम है पैसे कमाने के। 

Rizzle App से पैसे कैसे कमाए:-

Rizzle में 3 तरीके से आपको पैसे मिलेंगे। 

  • Sponsor channels at the silver level- 85.00 rs per 3 months.
  • Sponsor channel at the gold level- 85.00 rs per months.
  • Sponsor channel at the platinum level- 250.00 rs per months.
Rizzle टीम ने इसमें 3 लेवल बनाये है उसके है सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम। इन 3 लेवल के जरिये ही आपको पैसे दिए जायेंगे। 

शुरुआत में सिल्वर लेवल पर 85 rs 3 महीने तक दिए जाते है, गोल्ड लेवल पर 85 rs हर महीने मिलेंगे और प्लैटिनम जो लास्ट लेवल है उसमे आपको 250 हर महीने मिलेंगे। लेकिन,

आप एक लेवल पर पोहच कर वीडियो बनाना बंध कर देंगे तो अगले लेवल में नहीं पोहचेंगे। शुरुआत के 3 महीने तक जितने वीडियो होते है आप बनाये जितने अधिक एक चैनल में वीडियो होंगे उस प्रमाणे लेवल क्रॉस होंगे। 

आप जितने चाहे चैनल पर सिल्वर लेवल शुरू कर सकते है लेकिन हो सके तो ज्यादा चैनल ना बनाये कुछ चैनल पर ज्यादा काम करे। 

Rizzle में Rseries से पैसे कैसे कमाए। 

Rizzle में कुछ महीनो तक की प्रतियोगिता रखी जाती है।  प्रतियोगिता एक महीना या उसे अधिक दिनों तक चलती है।

Rizzle में पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा रास्ता है, इस contest में 12,000 तक का इनाम रखा जाता जाता है। दूसरे स्थान पर आने वाले को 6000 और तीसरे पर 4000 तक दिया जाता है।

इस contest में वे वीडियो बनाने के लिए कुछ स्टेप्स रखते है जिसमे हमे पेहले बताया जाता है हमे किस विषय पर वीडियो बनाना है।

इसमें कुछ नियम होते है ,आपका वीडियो original होना चाहिए, अच्छी acting, उसमे बातचीत (dialogue) अच्छे और यूनिक होने चाहिए और challenge के मुताबिक वीडियो आपको बनाने होंगे।

जो भी Rseries का विजेता होगा उसे rizzle के मुख्य अकाउंट पर वीडियो के माध्यम से बता दिया जायेगा।

Rizzle app के जो टॉप के rizzler है वे इस application से 30,000 से 40,000 कमा रहे है। वो भी इस लिए क्यूंकि वे काफी लम्बे समय से rizzle पे वीडियो बनाते आ रहे है।

अगर आप भी कुछ समय rizzle app में देते हो आप अच्छी earning कर सकते हो। मेने 3 दिन में 3 अलग चैनल पर प्रीमियम ले लिया था और 56 जीतनी earning हुई थी।

  • 350 rs earning होने आप paypal के जरिये withdraw कर सकते है। 
दोस्तों यही थी rizzle application की सारी जानकारी, आशा करता हूँ आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा। 

हमारे ब्लॉग को subscribe करना ना भूले। 

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद। 
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

Please do not enter any spam link in comment box!

Ads Post 2

Ads Post 3